Bageshwar Sarkar Dham | बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे

Bageshwar Dham sarkar Chhatarpur, Bageshwar Dham Balaji, ( About Bageswar Dham, बागेश्वर धाम कहां है, मोबाइल नंबर, रहस्य, बागेश्वर धाम जाने का रास्ता, मंत्र, फोटो, मंदिर, अर्जी और गुरुजी)

Bageshwar Dham: कुछ दिनों से देश में सुर्खियों में रहने वाले बागेश्वर धाम सरकार जिनके नाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री है, इस पीठ के पीठासीन है।Facebook हो या YouTube हर जगह वीडियो को लोग बहुत श्रद्धा से देखते हैं, आखिर ऐसा क्या है? तो आइए जानते हैं कि बागेश्वर धाम बालाजी की लीला क्या है –

DHAMBAGESHWAR DHAM SARKAR
GURUJIPANDIT DHIRENDRA KRISHNA SHASTRI
LOCATIONCHHATARPUR, M.P.
RELIGIONHINDU
BAGESHWAR DHAM FULL ADDRESSGRAM-GADA, GANJ, CHHATARPUR, M.P.

बागेश्वर बालाजी कौन है?

बागेश्वर बालाजी हनुमान जी का ही एक रूप हैं, हनुमान जी स्वयं विराजमान होते हैं और यहां आए हुए हर भक्तों का कष्ट हरण करते हैं। साथ ही अलौकिक रूप में सन्यासी बाबा विराजमान है जो गुरु जी महाराज को भक्तों के कष्टों को दूर करने की प्रेरणा देते हैं।

Bageshwar Dham
Bageshwar Dham Balaji Photo

बागेश्वर धाम कहां है?

बागेश्वर धाम मंदिर मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गंज कस्बे के नजदीक गड़ा नामक ग्राम में स्थित हैं। यहां के मुख्य पुजारी महंत पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी हैं जिन्हें लोग श्रद्धा से गुरुजी भी कहते हैं।

बागेश्वर धाम का रहस्य:

इसे रहस्य कहे या विशेषता आश्चर्यचकित करने वाली बात ये होती है की अर्जी लगाने वाले व्यक्ति को गद्दी पर बैठे गुरु जी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी नाम रखकर और वह कहां बैठा है, किस रंग का कपड़ा पहना है, ऐसे पुकार कर अपने पास बुलाते हैं। तत्पश्चात उसके किसी भी प्रकार के प्रश्न करने से पहले वह पर्ची पर उस व्यक्ति ने जिस बात के लिए अर्जी लगाई होती है वह प्रश्न और उसका निराकरण लिख लेते हैं।

फिर व्यक्ति से प्रश्न पूछते हैं कि आखिर तुमने अर्जी क्या लगाई थी, व्यक्ति के कहे अनुसार ही पर्ची पर पहले से ही उत्तर लिखा होता है। इसके अलावा गुरुजी उसकी समस्याओं का निराकरण करने का उपाय भी बताते हैं।

विज्ञान ने भले ही इतनी ज्यादा भौतिक प्रगति कर ली हो लेकिन ईश्वरीय शक्तियों का पार पाना संभव नहीं है स्वयं सोचिए कि कैसे एक अनजान व्यक्ति का प्रश्न आखिर गुरु जी कैसे जान जाते हैं।

बागेश्वर धाम का चमत्कार

बागेश्वर धाम बालाजी मंदिर के महंत श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हैं जो इस धाम के पीठाधीश्वर भी हैं। ये हनुमान जी महाराज श्री बागेश्वर बाला जी के परम भक्त और सन्यासी बाबा के अनुयाई हैं जिनकी प्रेरणा से किसी भी श्रद्धालु व्यक्ति के भूत भविष्य और वर्तमान की गणना कर उसके सामने बिना उसे कोई प्रश्न पूछे उसका निराकरण भी लिख देते हैं। जो अक्षरसः सत्य होती है। यहां तक कि पंडाल में कई लोगों या टीवी चैनलों के पत्रकारों द्वारा गुरुजी की शक्तियों का परीक्षण करने की कोशिश की गई लेकिन उनका भी भेद गुरुजी ने सबके सामने खोल कर रख दिया।

बागेश्वर धाम पर अर्जी कैसे लगाएं?

बागेश्वर धाम मंदिर पहुंचकर स्नानादि क्रियाओं से मुक्त होकर धाम में पहुंचे। तत्पश्चात सबसे पहले एक लाल वस्त्र में नारियल को बांधकर अर्जी (Bageshwar Dham Arji) लगाना होता है। इसके अलावा बागेश्वर धाम में टोकन लेने के लिए भी उचित मोबाइल नंबर पर कॉल करना होता है।

जहां कर्मचारी आपको बताएंगे कि आप की अर्जी कब लगनी है।

यह टोकन प्रत्येक माह की किसी विशेष दिन ही वितरित किए जाते हैं जिस पर दिनांक और समय अंकित रहता है टोकन प्राप्त करने के बाद आपकी अर्जित धाम में स्वयं लग जाती है।

क्या आप घर बैठे प्रतिदिन 4 से 5 हजार कमाना चाहते है?

बागेश्वर धाम की अर्जी घर से कैसे लगाएं?

किसी कारणवश अगर आप बागेश्वर धाम जाने में सक्षम नहीं है तो गुरु जी श्री धीरेंद्र की शास्त्री के द्वारा बताए गए तरीके से आप घर से ही अर्जी लगा सकते हैं जो निम्नलिखित हैं –

  • स्नान करने के बाद स्वच्छ वस्त्र धारण कर बागेश्वर बालाजी का घर में पूजन करें।
  • एक पवित्र लाल वस्त्र और एक नारियल लेकर उसको अच्छी तरीके से कपड़े से लपेट लें।
  • नारियल को लाल कपड़े से लपेटते हुए मन ही मन अपनी अर्जी श्री बालेश्वर बालाजी महाराज के चरणों में लगाये।
  • फिर लाल कपड़े से लिपटे नारियल को अपने पूजा स्थान में स्थापित कर दें।
  • ॐ बागेश्वराय नमः मंत्र का एक माला जप करें।
  • इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप की अर्जी घर से ही लग जाती है।

कैसे पता करें कि अर्जी स्वीकार हुई या नहीं?

मंदिर जाकर या घर से अर्जी लगाने के बाद कुछ दिनों में आपको सपने में हनुमान जी का वानर रूप दिखाई देने लगे तो समझ जाइए कि आप की अर्जी बागेश्वर धाम सरकार में लग गई है।

बागेश्वर धाम जाने का रास्ता:

बागेश्वर धाम बालाजी मंदिर जाने के लिए सड़क मार्ग हवाई मार्ग और ट्रेन मार्ग तीनों का विकल्प मौजूद है। सबसे पहले आपको छतरपुर पहुंचना होगा जहां से खजुराहो पन्ना रोड पर स्थित गंज कस्बे से गड़ा नामक ग्राम पहुंचने के लिए 38 किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ेगी। जहां गड़ा ग्राम में बागेश्वर धाम बालाजी महाराज स्वयं विराजमान है।

  • आप ट्रेन से भोपाल या सीधे छतरपुर पहुंच सकते हैं।
  • बस या निजी वाहन द्वारा सड़क मार्ग से छतरपुर होते हुए सीधे बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं।
  • इसके अलावा हवाई मार्ग से बागेश्वर बालाजी धाम पहुंचने के लिए आपको नजदीकी एयरपोर्ट खजुराहो या ग्वालियर पहुंचना होता है फिर वहां से सड़क मार्ग द्वारा आप छतरपुर होते हुए बागेश्वर धाम पहुंच पाएंगे।

बागेश्वर धाम कथा कैसे सुने?

बागेश्वर धाम के भजन को अधिकारीक यूट्यूब चैनल से आप (Bageshwar Dham ki katha) जब चाहे जहां चाहे बागेश्वर धाम जी महाराज के कथाओं का श्रवण कर सकते हैं। जिसके लिए आप YouTube पर बागेश्वर धाम लाइव सर्च कर सकते हैं

बागेश्वर धाम के प्रवचन पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा द्वारा श्रीमद् भागवत जी की कथा आस्था टीवी और संस्कार टीवी के माध्यम से आप देख और सुन सकते हैं यह प्रोग्राम लाइव के साथ-साथ रिकॉर्डर भी होते हैं साथ ही बागेश्वर धाम का दर्शन के साथ पूजन और आरती को भी घर बैठे देख कर सकते हैं।

ALSO READ:

  1. neem karoli baba: कैंची धाम जहां Apple और Facebook के मालिक भी सिर झुकाते हैं।
  2. करौली सरकार कानपुर: जहां असंभव भी संभव हो जाता है।
  3. महात्मा गांधी के बारे में अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज कौन हैं?
  4. मान्यता दत्त कौन है, जानिए इनके जीवन के बारे में

FAQ-

Q- बागेश्वर धाम किस mP के किस जिले में हैं?

Ans- बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जनपद से 38 किलोमीटर दूर गड़ा नामक ग्राम में विराजमान हैं।

Q- बागेश्वर धाम के गुरुजी का नाम क्या है?

Ans- धाम के गुरु जी का नाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री है।

Q- बागेश्वर धाम कितने किलोमीटर दूर है?

Ans- छत्तरपुर से 38 किलोमीटर की दूरी है।

Q- बागेश्वर बालाजी मंत्र क्या है?

Ans- ॐ श्री बागेश्वराय नमः !!

Q- what is bageshwar DHAM contact no. ?

ANS- 8120592371

1 thought on “Bageshwar Sarkar Dham | बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे”

  1. Sita Ram
    Jai Bageshwar Dham
    Muje token ke baare m jankari hh
    M apse kese baat kr k jankari le skti hu.

    Umeed h muje jld apse baat hojane ki

    Reply

Leave a Comment