Meesho App से पैसे कैसे कमाए | How can I earn Money from Meesho

मित्रों नमस्कार ! आज मैं आपको Meesho App के बारे में बता रहा हूं जिससे आप भी जाने घर बैठे Meesho App से पैसे कैसे कमाएं? जैसा कि आप सबको मालूम ही है कि आज पूरी दुनिया इंटरनेट के जरिए काफी नजदीक आ चुकी है, हमारे मोबाइल या लैपटॉप के कीबोर्ड की एक क्लिक की दूरी पर सब कुछ सुलभ हो जाता है।

आज हमें किसी वस्तु की खरीदारी करनी होती है तो हम सीधे अपने मोबाइल पर Amazon या Flipkart को Open कर Search करते हैं और पसंद आने पर वस्तुओं का ऑर्डर भी करते हैं। Online Shopping इतना सहूलियत भरा हो गया है जिससे सुदूर गांव में बैठा व्यक्ति भी अपने लिए या घर के लिए कोई समान ऑर्डर कर मंगा लेता है, अब बात आती है कि ये Meesho App क्या है? तो आइए इसको विस्तार से जानते हैं।

Meesho App भी अन्य ऑनलाइन शॉपिंग का एक Best Option है जहां से व्यक्ति अपनी पसंद के अनुसार किसी चीज की घर बैठ खरीदारी कर मंगा सकता है। आज के युवा या कोई भी व्यापारी अपने लिए शॉपिंग ऐप विकसित कराकर उससे अपने Product को देश के कोने कोने तक बेच रहे हैं। और बहुत अच्छा पैसा कमा रहे हैं।

Meesho App se paise kaise kamaye
meesho App

Meesho App भी उसी तरह का एक Online Platform है, जहां Sellers अपने Product की listing करते हैं, और ग्राहक के द्वारा Order किए जाने के बाद उस Product को कोरियर पार्टनर के द्वारा घर तक पहुंचाया जाता है। मौजूदा दौर में एक Offline Shop से बहुत ज्यादा पहुंच Online Store’s की हो गई हैं जिससे कमाई के भी ज्यादा होने की संभावना होती है।

Meesho App क्या है? : what is Meesho App

Meesho एक Online Reselling Platform है जहां छोटे बड़े wholeseller अपने Product की listing करते हैं। अगर आप भी Meesho से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप Meesho App पर उपलब्ध Products को अपने दोस्तों, रिस्तेदारो और सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं जहां से ऑर्डर आने पर Meesho उस ग्राहक के घर प्रोडक्ट की डिलीवरी पहुंचा देता है और आपका अच्छा कमीशन बन जाता है। ऐसा करके बहुत अच्छा पैसा आप कमा लेंगे वो भी बिना किसी लागत के।

इसके अलावा आप Meesho के साथ बतौर Seller जुड़ कर अपने नए या वर्तमान Business को नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं। जिसके लिए आपके पास GST REGISTRATION का होना आवश्यक है। साथ ही आप जिस प्रोडक्ट को इस प्लेटफार्म पर बेचना चाहते है उसके लिए कुछ निवेश (Investment) की भी जरूरत पड़ेगी।

Meesho के प्रोडक्ट कैसे होते हैं? (Product Qwality)

Meesho पर अच्छी गुणवत्ता के वस्तुओं का ही व्यापार कोई भी Seller कर सकता है, क्योंकि मीशो की गाइडलाइन के अनुसार केवल Best Qwality Product’s ही बेचा जा सकता है। इसके अलावा किसी ग्राहक के मन मुताबिक प्रोडक्ट नही है तो ऐसी स्थिति में उस प्रोडक्ट को ग्राहक Return या Exchange कर सकता है। इसके साथ ही किसी प्रकार की दिक्कत होने पर मीशो कस्टमर केयर नंबर के जरिए ग्राहक संबंधित अधिकारी से बात कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।

Meesho के प्रॉडक्ट कैसे होते हैं?

अगर आप के मन में इस प्रकार का कोई संसय है तो उसे पूरी तरीके से बाहर कर दीजिए। क्योंकि Amazon और Flipkart जैसे Online Platform की तरह ही Meesho App भी है। जहां पर प्रोडक्ट नए और अच्छी क्वालिटी के ही बेचे जा सकते हैं। अगर किसी ग्राहक को खरीदे गए प्रोडक्ट में कोई दिक्कत महसूस होती है तो मीशो एप के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज कराएं। जिसका निदान अतिशीघ मिल जाता है।

इसे भी पढ़ें –

Meesho App से पैसे कैसे कमाएं 2022

Meesho App से असीमित (Unlimited) पैसे कमाए जा सकते हैं जिसके लिए Meesho का अकाउंट होना चाहिए जिसके जरिए आप किसी भी Seller के प्रॉडक्ट को अपने जानने वालों या सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए सेल कर सकेंगे।

जैसे कोई एक साड़ी है जिसका मूल्य 650/- रुपए है, उसपर अपना कमीशन 150/- रुपया जोड़कर 100 लोगों के साथ शेयर करते हैं जिसमे से मात्र 10 लोगों ने भी ऑर्डर दे दिया तो आपकी एक दिन की कमाई 1500/- रुपए हो जायेगी। मतलब महीने के 1500 X 30= 45000/- रुपए बेहद आसानी के साथ कमा सकेंगे वो भी बिना किसी प्रकार की पूंजी लगाए।

Meesho App डाउनलोड कैसे करें? (Meesho App Download)

आपके पास अगर Android Smartphone है तो गूगल प्ले स्टोर से और iPhone है तो iOS play store से Meesho सर्च करें और डाउनलोड करने के विकल्प पर क्लिक कर दें।

  • अपने मोबाइल नंबर से या e-mail I’d के द्वारा Sign-up करना होता है।
  • Sign-up करने के बाद उसी email I’d या फोन नम्बर से लॉग इन करें।
  • उसके बाद आप इस प्लेटफार्म पर उपलब्ध प्रोडक्ट्स को Social Media Platform के साथ शेयर कर सकेंगे।

Meesho App Founders:

Meesho app की शुरुआत दो दोस्तों ने की थी जिनका नाम विद्युत और संजीव है और दोनो IIT DELHI से संबंध रखते हैं। उनकी दूर दृष्टि और लगन की वजह और लोगों को एंटरप्रेन्योर बनाने की कोशिश से 2015 में Meesho की स्थापना हुई थी। जिसमे आज कई बड़े Investers ने निवेश किया है।

Meesho Without Investment Business

Meesho का ये बिजनेस मॉडल काफी बेहतर है उन लोगों के लिए जिनके पास बिजनेस में निवेश करने के ज्यादा रकम नहीं है। Students, Housewife भी इसपर काम करके अपने खर्चे या उससे भी ज्यादा की कमाई कर सकते हैं। गृहिणी जो अपने घर के काम के साथ Meesho के प्रोडक्ट्स को अपने दोस्तों और WhatsApp, Facebook, Instagram या अन्य Social Media Platform के जरिए भी शेयर कर सकती हैं। और अपना Margin रखकर पैसे बना सकती हैं। पैकिंग और डिलीवरी की जिम्मेदारी Meesho और Seller की होती है।

FAQ:

Q- मीशो एप से कैसे पैसे कमाते हैं?

Ans: Social Media Platform पर मीशो के प्रॉडक्ट के जरिए शेयर करके।

Q- मीशो एप English के अलावा और कितने भाषाओं को सपोर्ट करता है।

Ans: कुल सात भारतीय भाषाओं को।

Q- मीशो के प्रॉडक्ट कहां बेच सकते है?

Ans: WhatsApp, Facebook, Instagram के साथ अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर।

Q- मीशो एप से कितना पैसा कमा सकते हैं?

Ans: औसत 25 से 30 हजार रुपए थोड़ी सी मेहनत करके कमाया जा सकता है।

2 thoughts on “Meesho App से पैसे कैसे कमाए | How can I earn Money from Meesho”

Leave a Comment